People

जोधपुर की एक 7 वर्षीय बेटी ने कोरोना वायरस वैक्सीन परिक्षण अपने शरीर पर करवाने की इच्छा जताई – People of Jodhpur

जोधपुर की एक 7 वर्षीय बेटी ने कोरोना वायरस वैक्सीन परिक्षण अपने शरीर पर करवाने की इच्छा जताई – People of Jodhpur
Jodhpur Search

कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में देशभर के लोग अपने-अपने तरीके से योगदान दे रहे हैं ।  जहाँ पूरा विश्व कोरोना वायरस से जूझ रहा है उस संकट की घडी में जोधपुर की 7 वर्षीय बेटी मिंक जावा ने कोरोना वायरस वैक्सीन परिक्षण अपने शरीर पर करवाने की इच्छा जताई !!

उदय मंदिर तिलक नगर निवासी मिंक जावा पुत्री मनीष जावा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्विट कर के एक पत्र लिखा है। जिसमें कोरोना वैक्सीन पर शोध व परीक्षण अपने शरीर पर करवाने की इच्छा जताई। जिसका जवाब प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र के माध्यम से भेजकर नन्ही बेटी के हौसले व जज्बे की खूब प्रशंसा की। मिंक जावा ने कहा कि अगर कोरोना वायरस की दवाई के लिए देश के चिकित्सकों को शोध व वैक्सीन परीक्षण के लिए मानव शरीर की आवश्यकता हो तो वह अपना शरीर देने के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से तैयार है।

भारत के संविधान निर्माता डॉ भीमराव आम्बेडकर के जीवन से प्रेरित होकर मिंक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा जिसमे कोरोना वायरस वैक्सीन परिक्षण अपने शरीर पर करवाने की इच्छा जताई !!

बेटी के पिता मनीष जावा ने बताया की बेटी के इस पहल से वह पूरी तरह डर गए थे लेकिन बेटी की जिद और इस साहस भरे कदम के आगे उन्होंने भी अपनी स्वीकृति दे दी |मिंक अभी 3 तीसरी क्लास में पड़ रही है बड़ी होकर वह डॉक्टर बनना चाहती है !!

दोस्तों jodhpur search मिंक के जज्बे को सलाम करता है, आपसे निवेदन है आप इसे सकारात्मक ले !!

More in People

6 YOUNG INSPIRING WOMEN’S OF JODHPUR | Influencers of Jodhpur

Jodhpur SearchMarch 8, 2021

Meet Mr. RISHABH PALIWAL : A Young Photographer and a Traveller | who Explore the world with hi different vision of Photography.

ritu singh chauhanFebruary 18, 2021

Story of a young Entrepreneur, who Made her Hobby, her profession | Keerti Vyas : Who soon started her own “Art and Craft” Official Business.

ritu singh chauhanFebruary 18, 2021

Javri Chand Goliya : A Social Worker in Jodhpur | Owner of Mahaveer Ram Rasoda | कौन है महावीर राम रसोड़े के संस्थापक ? Real Life Inspirational Stories

Saurabh SoniFebruary 18, 2021

Inspirational Story of A Dancer, Choreographer, State, National & International Award Winner – Prerna Rathi | आईये जानते हैं RHYTHM DANCE INSTITUTE की Director प्रेरणा राठी की कहानी.

ritu singh chauhanJanuary 18, 2021
Story of Sir Pratap King of Jodhpur

Who is Lieutenant-General Sir Pratap Singh? महाराजा सर प्रताप सिंह का जीवन परिचय – History of Jodhpur

Saurabh SoniDecember 1, 2020

जानिए Ashutosh kalla की story, कैसे एक engineer ने engineering छोड़ के अपनी photography की journey start की और कैसे बने jodhpur के एक नामी व Passionate photographer – People of Jodhpur

ritu singh chauhanNovember 7, 2020
Social Media Influencer Thar Desert Photography

Story of Social Media Influencer Thar Desert photography AKA Sharvan Patel – जो अपनी फोटोग्राफी से थार मरुस्थल की खोयी हुई पहचान को वापस दिला रहे है – People of Jodhpur

Saurabh SoniOctober 20, 2020
Khushali Bhurat ( Flog by Khushali) Jodhpur Food Blogger

जोधपुर की खुशाली जो Event Organiser होने के साथ – साथ Food Blogger भी है इन्होने , Jodhpuri Food Culture को एक अलग ही पहचान दिलाई है – Food Stories of Jodhpur

Saurabh SoniOctober 7, 2020